copaamericatodaymatch

आज का मौसम
इडाहो फॉल्स
69°
साफ आसमान
आर्द्रता: 54%
हवा: 3mph N
एच 68 • एल 65

रिमोट व्योमिंग आउटडोर एजुकेटर इवेंट में बिजली गिरने से 1 की मौत

सड़क पर

इसे साझा करें

जैक्सन, व्यो (एपी) - व्योमिंग में ब्रिजर-टेटन नेशनल फॉरेस्ट में एक बाहरी शिक्षक पाठ्यक्रम में बिजली गिरने से एक छात्र की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा।

नेशनल आउटडोर लीडरशिप स्कूल के साथ समूह अपनी यात्रा में बस कुछ ही दिन थे और येलोस्टोन नेशनल पार्क के दक्षिण में एनोस झील के पास शिविर स्थापित किया था, जब मंगलवार शाम को एक आंधी क्षेत्र में चली गई।

टेटन काउंटी के कोरोनर ब्रेंट ब्लू ने गुरुवार को कहा कि बोस्टन के 22 वर्षीय जॉन डी. मर्फी की बिजली गिरने से दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। ब्लू को नहीं पता था कि बिजली सीधे मर्फी को लगी या किसी और चीज से होकर गुजरी।

घायल छात्र को इलाज के लिए इडाहो अस्पताल ले जाया गया और बुधवार को रिहा कर दिया गया, स्कूल के सहयोगी निदेशक शाना टार्टर ने जैक्सन होल न्यूज एंड गाइड को बताया।

स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि नौ अन्य छात्र, तीन प्रशिक्षक और दो खोज एवं बचाव सदस्य बिजली गिरने के बाद बैककंट्री में रात रुके थे।

मैट हैनसेन ने कहा कि पाठ्यक्रम में दो लोग जो नहीं सोचते थे कि वे झील से ट्रेलहेड तक 12-मील (19 किलोमीटर) की बढ़ोतरी करने में सक्षम हैं, उन्हें बुधवार सुबह हेलीकॉप्टर द्वारा बाहर निकाला गया और बाकी समूह बाहर निकल गए, मैट हैनसेन ने कहा टेटन काउंटी खोज और बचाव के साथ।

नेशनल आउटडोर लीडरशिप स्कूल के अध्यक्ष टेरी वाटसन ने एक बयान में बिजली गिरने को स्कूल, उसके छात्रों और उनके परिवारों के लिए "बहुत दुखद दिन" बताया।

"हम अपने छात्र के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जो इस पाठ्यक्रम में निधन हो गया और इस कठिन प्रक्रिया के माध्यम से अपने परिवार का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं," उसने कहा।

लैंडर, व्योमिंग में स्थित गैर-लाभकारी वैश्विक जंगल स्कूल, छात्रों को बाहरी शिक्षक बनना सिखाता है। स्कूल ने कहा कि 330,000 से अधिक छात्रों ने स्नातक किया है और 57 साल के इतिहास के दौरान स्कूल की घटनाओं में 13 मौतें हुई हैं।

2011 में स्कूल के साथ प्रशिक्षण लेने वाला एक 20 वर्षीय व्यक्ति बारिश की स्थिति के दौरान भारत में बैकपैकिंग करते समय 300 फुट (91 मीटर) की खाई में गिर गया।

उनकी मां ने स्कूल के खिलाफ मुकदमा दायर किया, लेकिन एक व्योमिंग जज ने फैसला सुनाया कि जिस व्यक्ति ने स्कूल को दायित्व से मुक्त करने के लिए हस्ताक्षर किए थे, उसने उसके बचे लोगों को स्कूल पर मुकदमा करने से रोक दिया।

एक सुधार सबमिट करें