bestgamingphone

आज का मौसम
इडाहो फॉल्स
64°
साफ आसमान
आर्द्रता: 86%
हवा: 7mph N
एच 64 • एल 63

जेफरसन अधीक्षक स्कूल की शूटिंग पर प्रतिबिंबित करता है: 'यह नरक था, पूरी ईमानदारी से'

रिग्बी

इसे साझा करें

बोइस (इडाहो एड समाचार) - चाड मार्टिन ने कभी नहीं सोचा था कि स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद वह खुद को एक छात्र के खून को साफ करते हुए पाएंगे।

लेकिन, वह बोझ दूसरों पर नहीं डालना चाहते थे, जेफरसन काउंटी स्कूल जिला 251 के अधीक्षक और उनके स्टाफ के सदस्यों ने एक के बाद ऐसा ही किया।मई 2021 की शूटिंगजिले के रिग्बी मिडिल स्कूल में हुए हादसे में दो छात्र और एक स्टाफ सदस्य घायल हो गया।

6 मई, 2021 को रिग्बी मिडिल स्कूल की शूटिंग की EastIdahoNews.com की रिपोर्टिंग।

और भी वास्तविक क्षण थे - जैसे जब एफबीआई एजेंट मशीनगन के साथ स्कूल परिसर में घूम रहे थे, या जब एक माता-पिता ने अपने घायल बच्चे को एम्बुलेंस में डालते देखा।

संबंधित | रिग्बी मिडिल स्कूल में दो छात्रों, एक वयस्क संरक्षक को गोली मारी

शूटिंग के एक साल से अधिक समय के बाद, मार्टिन ने बोइस सेंटर में स्कूल प्रशासकों के इडाहो एसोसिएशन के सम्मेलन में राज्य भर के शिक्षा नेताओं के साथ उस अविस्मरणीय दिन को दर्शाया।

बुधवार की प्रस्तुति विशेष रूप से मई 2022 की उवालदे, टेक्सास में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में हुई शूटिंग के प्रकाश में समय पर थी, जिसमें 19 छात्र और दो शिक्षक मारे गए थे।

स्कूल वर्ष नजदीक है और प्रशासकों के दिमाग में सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, मार्टिन ने चर्चा की कि रिग्बी ने हिंसा को रोकने, छात्रों की रक्षा करने और अमिट निशान छोड़ने वाली शूटिंग के मद्देनजर एक समुदाय को ठीक करने के लिए क्या किया है।

"यह नरक था, पूरी ईमानदारी से," उन्होंने शूटिंग के बारे में कहा। "लेकिन अगर हम इससे बचने के लिए दूसरे जिले की मदद कर सकते हैं, तो यह साझा करने लायक है।"

जेफरसन काउंटी में शूटिंग ने बदलाव को जन्म दिया

एक अन्य घटना, जो पिछले स्कूल वर्ष में भी हुई थी, ने जेफरसन काउंटी में बदलाव में योगदान दिया। सितंबर में, एक दूसरा छात्रएक बंदूक लायारिग्बी मिडिल स्कूल के लिए।

EastIdahoNews.com ने 23 सितंबर, 2021 को बंदूक को रिग्बी मिडिल स्कूल में लाए जाने की रिपोर्ट दी।

"हमने सोचा कि पहला बुरा था - अपने समुदाय के लिए दो बार ऐसा करने का प्रयास करें," मार्टिन ने कहा। "यही वह समय था जब सामुदायिक स्तर से हमारे लिए सभी नरक ढीले हो गए।"

दोनों घटनाओं में एक समानता सामने आई: दोनों छात्र बैकपैक में स्कूल में बंदूकें लाए। इसने मार्टिन को यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया कि उन्होंने कहा कि उनका सबसे अलोकप्रिय - बैकपैक्स पर प्रतिबंध लगा रहा है।

छात्र अभी भी अन्य तरीकों से स्कूल में बंदूकें ला सकते थे, लेकिन मार्टिन ने इसे और अधिक कठिन बनाने की उम्मीद की। साथ ही, वह नहीं चाहता था कि अन्य छात्र चिंतित हों क्योंकि वे कक्षा में बैठकर बैकपैक्स देख रहे थे और सोच रहे थे कि उनमें क्या है।

बच्चों ने अपनी पुस्तकों को रचनात्मक तरीके से स्कूल में लाकर प्रतिक्रिया दी - इसके बजाय स्लेज या शॉपिंग कार्ट का उपयोग करना। बैकपैक प्रतिबंध भी बनाराष्ट्रीय समाचार।

संबंधित | रिग्बी छात्र का वीडियो वायरल होने के बाद जिला बैकपैक्स पर प्रतिबंध लगाता है

सामुदायिक आक्रोश ने जिले को बैकपैक साफ़ करने के लिए स्विच करने के लिए प्रेरित किया।

"यह सब कुछ ठीक नहीं करता ... लेकिन यह छात्रों की चिंता को कम करता है," मार्टिन ने कहा।

जिले में और भी बदलाव किए गए हैं। रिग्बी मिडिल स्कूल के सहायक प्राचार्य, व्हिटनी वैगनर, एक छात्र सुरक्षा समन्वयक के रूप में काम करते हैं। वैगनर ने पहल विकसित करने में मदद की है जैसेडैड्स ऑन ड्यूटीऔर होप स्क्वाड, एक सहकर्मी सहायता कार्यक्रम जो बच्चों को बच्चों की मदद करने के लिए सशक्त बनाता है।

लेकिन मार्टिन ने कहा कि जिले ने जो सबसे अच्छा काम किया है, वह एक बहु-अनुशासनात्मक खतरे वाली टीम है, जिसमें किशोर परिवीक्षा अधिकारी, स्थानीय कानून प्रवर्तन, मानसिक स्वास्थ्य एजेंसियां, परामर्शदाता और प्रशासक शामिल हैं। टीम छात्रों पर चर्चा करने और "पहेली के टुकड़े एक साथ रखने" के लिए साप्ताहिक बैठक करती है।

एक शूटिंग के बाद, आमतौर पर जांच से पता चलता है कि कई तरह के लोग शूटर के बारे में थोड़ा-बहुत जानते थे, लेकिन उन्होंने पूरी तस्वीर देखने के लिए उन टुकड़ों को नहीं जोड़ा था, मार्टिन ने कहा। टीम मीटिंग इसे बदलने और "चीजों से आगे निकलने" का एक प्रयास है। आशा है कि उन बच्चों की पहचान की जाए जिन्हें त्रासदी बनने से पहले मुद्दों को रोकने के लिए परामर्श या हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है।

अधिक स्कूल संसाधन अधिकारी और प्रतिनियुक्त कर्मचारी प्रयास में मदद करते हैं

शूटिंग के बाद से, जिले ने स्कूलों में काम करने वाले कुल चार के लिए दो और स्कूल संसाधन अधिकारी जोड़े हैं। शूटिंग के दिन, एसआरओ जो आमतौर पर मिडिल स्कूल में काम करता है, चला गया था, और दूसरा एसआरओ घटना के समय साइट पर नहीं था।

जिले में तीन स्टाफ सदस्य भी हैं जो प्रतिनियुक्त हैं और अपने स्कूलों में छिपे हुए हथियार ले जाते हैं। रिग्बी हाई स्कूल के प्रिंसिपल ब्रायन लॉर्ड्स उनमें से एक हैं।

"हमारे हाई स्कूल में 2,100 छात्र हैं," उन्होंने कहा। "एक एसआरओ पर्याप्त नहीं है।"

एक शूटिंग की स्थिति में, प्रतिनियुक्त प्रशासक या शिक्षक "उस पल में कानून प्रवर्तन बन जाते हैं," उन्होंने कहा।

राज्य के बाहर के जिलों में इसी तरह के कार्यक्रम देखने के बाद 2018 में लॉर्ड्स की प्रतिनियुक्ति हो गई, जहां उन्होंने काम किया। वह 16-सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से चला गया और एक वर्ष में 120 घंटे पुन: प्रमाणित करने में खर्च करता है।

रिग्बी शूटिंग के दिन, उसने अपनी बंदूक पकड़ ली और मदद के लिए चला गया। उन्होंने हथकड़ी वाले शूटर की निगरानी की ताकि एक अन्य अधिकारी एक घायल छात्र की मदद कर सके।

लॉर्ड्स ने जोर देकर कहा कि उनका पहले से ही स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ संबंध था - अन्यथा, शूटिंग के दौरान एक बंदूक के साथ परिसर में दौड़ना एक बुरा विचार होगा। लेकिन, उन्होंने कहा, शूटिंग को रोकने का सबसे अच्छा तरीका बच्चों के साथ संबंध बनाना और उनसे बात करना है।

"अगर एक वयस्क परवाह करता है, तो वे वह व्यक्ति हो सकते हैं जो शूटिंग को कम करने में मदद करता है," उन्होंने कहा, उदाहरण देते हुएरिग्बी शिक्षक जिसने शूटर को गले लगाया और निहत्था किया.

संबंधित | रिग्बी शिक्षक ने शूटिंग के बारे में चुप्पी तोड़ी: 'बंदूक मिलने के बाद, मैंने उसे गले लगा लिया'

संचार और पुनर्मिलन प्रमुख हैं

मार्टिन ने बुधवार को प्रशासकों से कहा, "कानून प्रवर्तन वहां पहुंचने से पहले आमतौर पर शूटिंग खत्म हो जाती है।" "आप पहले उत्तरदाता हैं।"

जब वह मई 2021 की शूटिंग के दृश्य पर पहुंचे, तो एक पीड़ित फुटपाथ पर था और एक शिक्षक पहले से ही शूटर को निहत्था कर रहा था। एक अधिकारी ने शूटर को गिरफ्तार कर लिया, और उसके कुछ ही समय बाद माता-पिता आने लगे।

मार्टिन ने प्रशासकों को "अराजकता में शांत रहने" की सलाह दी और कहा कि "संचार महत्वपूर्ण है।"

मार्टिन ने पीड़ितों के माता-पिता को सूचित किया, फिर माता-पिता को यह कहते हुए एक जनसंचार भेजा कि यदि उनसे संपर्क नहीं किया गया था, तो उनका छात्र ठीक था।

लेकिन समुदाय के सदस्यों को अपने छात्रों या सोशल मीडिया से भी गलत सूचना मिल रही थी, जिसे प्रबंधित करना मुश्किल था।

शिक्षकों और अन्य स्कूलों के साथ संवाद करना भी मुश्किल साबित हुआ। उदाहरण के लिए, मार्टिन ने अनजाने में बहुत लंबे समय के लिए लॉकडाउन पर हाई स्कूल छोड़ दिया और कुछ कक्षाएं शौचालय के रूप में अपनी आपातकालीन बाल्टियों का उपयोग करने के लिए तैयार होने लगी थीं।

पुनर्मिलन प्रक्रिया भी अराजक थी। मार्टिन ने स्कूलों से उस प्रक्रिया का अभ्यास करने और एक योजना बनाने का आग्रह किया। उन्होंने अपने जिले के आपातकालीन आपूर्ति कैश में आइटम भी जोड़े - छात्रों के लिए अपने माता-पिता की प्रतीक्षा करते हुए खेलने के लिए खेल, परिवारों के लिए पुनर्मिलन कार्ड, जब वे एक छात्र, बुलहॉर्न और अतिरिक्त बैटरी, स्नैक्स और स्वयंसेवकों के लिए पहचान डोरी भरते हैं।

इस तरह के संकटों के दौरान मदद करने के लिए स्वयंसेवक लकड़ी के काम से बाहर आते हैं, और मार्टिन ने प्रशासकों से प्रयासों के समन्वय के लिए किसी को नियुक्त करने का आग्रह किया क्योंकि मदद करने के प्रस्ताव - जबकि सराहना की - भारी हो सकते हैं।

मार्टिन ने देश भर के मीडिया सदस्यों के तूफान का भी वर्णन किया, जिन्होंने सूचना के लिए अथक प्रयास किया।

संबंधित | रिग्बी मिडिल स्कूल शूटर आज यहां है

और उन्होंने जिला कार्यालयों से आग्रह किया कि माता-पिता को प्रबंधित करने, समुदाय के साथ संवाद करने, या यहां तक ​​कि खून साफ ​​करने के मामले में जितना संभव हो सके प्रभावित स्कूल की थाली से बाहर निकलें।

लेकिन एक बार जब छात्र घर सुरक्षित हो गए और स्कूल फिर से शुरू हो गया, तब भी काम खत्म नहीं हुआ है।

जिले ने मानसिक स्वास्थ्य और सक्रिय-शूटर अभ्यास पर अपना ध्यान केंद्रित किया

मार्टिन ने कहा कि शूटिंग ने पूरे समुदाय में आघात की लहर पैदा की। "पुनर्प्राप्ति तब शुरू होती है जब घटना समाप्त होती है, और मुझे नहीं पता कि पुनर्प्राप्ति कब समाप्त होती है क्योंकि हम अभी तक वहां नहीं हैं।"

जब मई 2021 में स्कूल फिर से शुरू हुआ, तो शिक्षकों के दिन खत्म नहीं होने की स्थिति में जिला काउंसलर, थेरेपी डॉग और अतिरिक्त विकल्प लाए।

रिग्बी मिडिल स्कूल के प्रिंसिपल रिचर्ड हॉवर्ड ने कहा कि शूटिंग के बाद पहले छह महीनों के लिए, कुछ छात्र विशेष रूप से संवेदनशील थे। यहां तक ​​​​कि सिर्फ "बंदूक" शब्द सुनने से तनाव प्रतिक्रिया हो सकती है और सीखने में बाधा आ सकती है।

एक शिक्षक ने आधे दिन पढ़ाने के लिए कहा, और शूटिंग के कारण जिले में तीन से चार स्टाफ सदस्य खो गए।

"मानसिक स्वास्थ्य वास्तविक है," मार्टिन ने कहा। "ईमानदारी से, यहीं हमारी कमी है। यह सबसे महत्वपूर्ण होना चाहिए।"

और कभी-कभी मानसिक स्वास्थ्य प्राथमिकताएं सुरक्षा प्रोटोकॉल का अभ्यास करने की आवश्यकता के साथ संघर्ष करती हैं।

मार्टिन ने कहा कि जिला कुछ हफ्तों में एक सक्रिय निशानेबाजी अभ्यास करेगा और वह इसके प्रभाव को लेकर चिंतित हैं। "यह मुझे डराता है क्योंकि यह घावों को फिर से खोल देगा, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो हमें करना है।"

अतीत में, जिले ने शिक्षकों को सक्रिय शूटर अभ्यास के दौरान दरवाजे बंद करने और खुद को और अपने छात्रों को छिपाने के लिए प्रशिक्षित किया है। इस साल, वह बदल जाएगा। जिले में लागू होगाएलिस प्रशिक्षण, जो शिक्षकों को प्रतिक्रिया विकल्प देता है जैसे दरवाजे बंद करना, खिड़कियां तोड़ना, और वैकल्पिक भागने के मार्गों का उपयोग करना।

"हम सिर्फ दरवाजे और आशा को बंद नहीं करने जा रहे हैं," उन्होंने कहा।

मूल रूप से पोस्ट किया गयाIdahoEdNews.org4 अगस्त 2022 को

एक सुधार सबमिट करें