indvsaus2020schedule

आज का मौसम
इडाहो फॉल्स
70°
बादल छाए रहे
आर्द्रता: 56%
हवा: 3mph SW
एच 68 • एल 65

इडाहो की राज्य प्रयोगशाला ने मंकीपॉक्स परीक्षणों को मिलाया। यहां बताया गया है कि यह कैसे हुआ

अवर्गीकृत

इसे साझा करें

(इडाहो कैपिटल सन ) - दो नमूने पिछले गुरुवार को इडाहो ब्यूरो ऑफ लेबोरेटरीज में पहुंचे। राज्य के दो अलग-अलग हिस्सों में स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं ने संदिग्धों के परीक्षण के लिए अपने मरीजों का स्वाब किया थामंकीपॉक्स संक्रमण.

प्रयोगशाला ने मंकीपॉक्स परीक्षणों को संसाधित किया और परिणाम भेजे,इडाहो कैपिटल सन की रिपोर्ट.

चार दिन बाद स्टेट लैब को सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन से एक सवाल मिला। राज्य प्रयोगशाला के परिणामों की पुष्टि करने के लिए सीडीसी को उन्हीं रोगियों से नमूने प्राप्त हुए थे - लेकिन वे नमूने और परीक्षण के परिणाम मेल नहीं खाते थे।

पता चला कि इडाहो की स्टेट लैब ने अनजाने में दो मरीजों के सैंपल की अदला-बदली कर दी थी। हालाँकि, यह सिर्फ एक कागजी कार्रवाई की त्रुटि नहीं थी। इसने एक व्यक्ति को, जिसे मंकीपॉक्स नहीं हुआ था, सकारात्मक परिणाम प्राप्त किया और - सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए अधिक चिंतित - एक व्यक्ति जिसे मंकीपॉक्स हुआ था, नेगेटिव परिणाम प्राप्त किया।

संबंधित | इडाहो लैब में त्रुटि गलत मंकीपॉक्स परीक्षण के परिणाम की ओर ले जाती है

इडाहो स्वास्थ्य और कल्याण विभाग ने मंगलवार को एक समाचार विज्ञप्ति में प्रयोगशाला की त्रुटि और त्रुटि की बाद की जांच की घोषणा की।

इडाहो ब्यूरो ऑफ लेबोरेटरीज के निदेशक क्रिस्टोफर बॉल ने मंगलवार दोपहर कैपिटल सन को बताया कि क्या गलत हुआ और भविष्य की त्रुटियों को रोकने के लिए प्रयोगशाला क्या कर रही है।

प्रयोगशाला इडाहो की सबसे बड़ी और जटिल परीक्षण चलाने में सबसे सक्षम है। यह महामारी के अधिकांश COVID-19 परीक्षण प्रगति के लिए प्रारंभिक स्थान रहा है। इसमें एक उच्च-नियंत्रण क्षेत्र भी है, जहां वैज्ञानिक बाकी लैब को दूषित किए बिना मंकीपॉक्स जैसी चीजों के लिए सुरक्षित रूप से परीक्षण चला सकते हैं।

कंटेनमेंट एरिया के लिए एक जरूरी नियम है: अंदर जाने वाली चीजें बाहर नहीं आतीं। इसलिए जब प्रयोगशाला को एक संभावित संक्रामक नमूना प्राप्त हुआ, तो एक कर्मचारी नमूना को नियंत्रण क्षेत्र में ले जाएगा और कागजी कार्रवाई को प्रयोगशाला में छोड़ देगा, इसलिए इसे नष्ट नहीं करना पड़ेगा।

प्रत्येक नमूने में दो लेबल होते हैं जो रोगी की पहचान करते हैं। एक लेबल कागजी कार्रवाई के साथ रहता है; एक नमूने के साथ जाता है।

वर्तमान मंकीपॉक्स के प्रकोप से पहले, प्रयोगशाला को शायद ही कभी एक दिन में एक से अधिक रोगियों के नमूने का परीक्षण करने की आवश्यकता होती है, बॉल ने कहा, इसलिए ऐसी कुछ स्थितियां थीं जहां दो नमूनों के बीच लेबल मिलाया जा सकता था।

लेकिन गुरुवार को लैब को दो सैंपल मिले और बस यही हुआ.

बॉल ने कहा, "एक बार जब हमने अपने तरीकों की गलती देखी तो हम सभी को बहुत मूर्खता महसूस हुई।" "मेरे कर्मचारियों ने इसे कैसे संभाला, जैसे ही उन्हें एक समस्या के बारे में बताया गया (सोमवार को सीडीसी द्वारा), उन्होंने तुरंत मुझे सूचित किया।"

प्रयोगशाला ने परीक्षण के परिणामों को सही किया और उन्हें तुरंत बाहर भेज दिया, उन्होंने कहा। फिर भी, मंकीपॉक्स के रोगी ने यह विश्वास करते हुए चार दिन बिताए होंगे कि उन्हें कोई संक्रामक रोग नहीं है।

बॉल ने कहा कि भविष्य में इस परिमाण की समस्या को रोकने के लिए कर्मचारी जल्दी से एक सरल समाधान के साथ आए: कागजी कार्रवाई की एक अतिरिक्त प्रति बनाएं जिसे फेंक दिया जा सकता है, ताकि यह परीक्षण नमूने के साथ नियंत्रण क्षेत्र में जा सके।

"गलतियाँ, दुर्भाग्य से, प्रयोगशाला व्यवसाय का हिस्सा हैं,"बॉल ने इडाहो स्टेट्समैन को बताया त्रुटि के बारे में एक साक्षात्कार में। "उन्हें कैसे संभाला जाता है, यह हमारे यहां मौजूद कर्मचारियों का माप है।"

पहले के नमूनों के बारे में क्या? क्या ऐसा पहले कभी हुआ है, और सीडीसी या राज्य प्रयोगशाला ने अभी-अभी त्रुटि पकड़ी है?

बॉल ने कहा कि यह जांच का हिस्सा है।

उन्होंने कहा, "क्योंकि हमें अपनी उच्च रोकथाम प्रयोगशाला में बहुत कम नमूने मिलते हैं," ऐसे कई परीक्षण नहीं थे जहां एक मिश्रण भी संभव था, लेकिन उन परीक्षणों की समीक्षा में "सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला" ऐसा पहले कभी हुआ था।

संबंधित | पूर्वी इडाहो में मंकीपॉक्स का पहला मामला सामने आया

एक सुधार सबमिट करें