missworld2021

आज का मौसम
इडाहो फॉल्स
64°
साफ आसमान
आर्द्रता: 86%
हवा: 7mph N
एच 64 • एल 63

पूर्व सैल्मन निवासी ने स्थानीय छात्रों, सामुदायिक संगठनों को समर्थन देने के लिए $4 मिलियन का दान दिया

स्थानीय

इसे साझा करें

निम्नलिखित इडाहो कम्युनिटी फाउंडेशन से एक समाचार विज्ञप्ति है। फोटो: IdahoEdNews.org

सैल्मन - द इडाहो कम्युनिटी फाउंडेशन $3.5 मिलियन के धर्मार्थ देने वाले फंड और एक अतिरिक्त $500,000 छात्रवृत्ति के निर्माण की घोषणा करने के लिए उत्साहित है, दोनों नेप लिंच, एक मोंटाना मूल निवासी द्वारा स्थापित किया गया है जो दशकों से सैल्मन में रहता था।

नेप और मैरी एलेन लिंच फंड और नेप और मैरी एलेन लिंच सीटीई छात्रवृत्ति हर साल लगभग $ 160,000 प्रदान करेगी, जो:

  • ट्रेड स्कूल स्कॉलरशिप के लिए इडाहो करियर एंड टेक्निकल एजुकेशन फाउंडेशन के माध्यम से छात्रों की पीढ़ियों का समर्थन करें।
  • लेम्ही काउंटी और पूरे इडाहो में सामुदायिक संगठनों को फॉरएवर इडाहो अनुदान प्रदान करें। फॉरएवर इडाहो एक इडाहो कम्युनिटी फाउंडेशन अनुदान कार्यक्रम है।
  • सैल्मन हाई स्कूल के स्नातकों और सामुदायिक कॉलेजों में भाग लेने वालों को छात्रवृत्ति दें।
  • सैल्मन में नए खुले लिंच सेंटर एथलेटिक सुविधा, और बहुत कुछ में रखरखाव प्रदान करें।

दोनों फंड संपन्न हैं, इसलिए समर्थन हमेशा के लिए रहेगा और निवेश आय के माध्यम से समय के साथ बढ़ने की संभावना है।

नेप लिंच - पूरा नाम नेप्च्यून अलेक्जेंडर लिंच, IX - 96 है और इडाहो सीमा के पास मिसौला के उत्तर-पश्चिम में लगभग 74 मील की दूरी पर मैदानों, मोंट के बाहर एक मवेशी खेत में बड़ा हुआ है।

संबंधित | 'थैंक्स, नेप': 94 वर्षीय ने ग्रामीण स्कूल जिले को लाखों का दान दिया

उन्होंने अपना करियर पेशेवर तकनीकी ट्रेडों को समर्पित किया। इसमें से अधिकांश लकड़ी में खर्च किया गया था, जहां उन्होंने लॉगिंग कैंप और लकड़ी मिलों में हर संभव काम किया, अंततः मोंटाना और इडाहो में मिलों के मालिक थे।

नेप ने कहा, "मैंने शायद अपने जीवनकाल में 15 नौकरियां की हैं और उनमें से कोई भी आसान नहीं था।"

हाई स्कूल से स्नातक होने के बाद उन्होंने गर्मियों में अपनी हाई स्कूल जाने वाली मैरी एलेन लिविंगस्टन से शादी की। जब नेप लॉगिंग कैंपों और मिलों में सीढ़ी चढ़ रहा था, मैरी एलेन ने कैंप कुक के रूप में काम किया। यह एक चुनौतीपूर्ण जीवन था, और वे एक मजबूत टीम थे।

"यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि कितनी महिलाएं ऐसा करेंगी। मुझे लगता है कि ज्यादातर शायद सड़क पर उतरेंगे अगर उन्हें एक झोंपड़ी में जाना पड़े और उनके पास कोई सुविधा न हो, ”नेप ने कहा।

1950 के दशक के मध्य में लिंच एक दोस्त के साथ बॉलिंग एली बनाने और चलाने के लिए सैल्मन चले गए। बॉलिंग ऐली के खुलने के कुछ महीनों बाद, नेप ने महसूस किया कि व्यवसाय चलाना उन्हें शोभा नहीं देता और वह लकड़ी पर लौट आए, हालांकि परिवार सैल्मन में रहा।

हाल के वर्षों में, नेप, जो वर्ष का अधिकांश समय मिसौला में रहता है, ने कई ऐसे सामुदायिक संगठनों को दान दिया है जिनकी उन्हें परवाह है।

"मेरी उम्र में आप इसे अपने साथ नहीं ले जा सकते। इस क्षेत्र में 50 वर्षों तक रहने के बाद, मुझे वह क्षेत्र पसंद है और मुझे सैल्मन पसंद है। मैं मदद करना चाहता हूं, ”नेप ने कहा।

एक सुधार सबमिट करें