samsungm52

आज का मौसम
इडाहो फॉल्स
65°
साफ आसमान
आर्द्रता: 84%
हवा: 5mph N
एच 65 • एल 63

सीडीसी ने स्कूलों सहित कोविड -19 सिफारिशों को आसान बनाने की उम्मीद की

कोरोनावाइरस

इसे साझा करें

(सीएनएन) - योजना से परिचित सूत्रों के अनुसार, आने वाले दिनों में, यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन से स्कूलों सहित समुदाय में कोविड -19 नियंत्रण के लिए अपने मार्गदर्शन को अपडेट करने की उम्मीद है।

सीएनएन द्वारा प्राप्त योजनाओं के पूर्वावलोकन से पता चलता है कि अद्यतन सिफारिशों से वायरस के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए संगरोध सिफारिशों को कम करने और 6 फीट की सामाजिक दूरी पर जोर देने की उम्मीद है।

एजेंसी की योजनाओं के बारे में जानकारी देने वाले सूत्रों के अनुसार, लेकिन एक रिपोर्टर से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे, एजेंसी को वायरस के प्रसार की निगरानी के तरीके के रूप में स्कूलों में कोविड -19 के लिए नियमित स्क्रीनिंग परीक्षण पर जोर देने की भी उम्मीद है। इसके बजाय, यह कहता है कि यह कोविड -19 सामुदायिक स्तरों पर आधार परीक्षण के लिए अधिक उपयोगी हो सकता है और क्या सेटिंग्स उच्च जोखिम वाली हैं, जैसे कि नर्सिंग होम या जेल।

परिवर्तन, जो इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक रूप से जारी किए जा सकते हैं, शिक्षकों और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए पूर्वावलोकन किए गए थे। उन पर अभी भी विचार किया जा रहा है और यह अंतिम नहीं है।

सीएनएन को दिए एक बयान में, एजेंसी ने कहा, "सीडीसी हमेशा हमारे मार्गदर्शन का मूल्यांकन कर रहा है क्योंकि विज्ञान बदलता है और जनता को अपडेट करेगा जैसा कि होता है।"

अपेक्षित परिवर्तनों के हिस्से के रूप में, सीडीसी जल्द ही एक सिफारिश को भी हटा देगा कि कोविड -19 के संपर्क में आने वाले छात्र कक्षा में रहने के लिए नियमित परीक्षण करते हैं। एजेंसी द्वारा दिसंबर में पहली ओमाइक्रोन लहर के दौरान, "स्टे टू स्टे" नामक रणनीति की सिफारिश की गई थी, ताकि बिना टीकाकरण वाले बच्चों को रखा जा सके, लेकिन घर पर संगरोध करने के बजाय कक्षा में लक्षण नहीं थे।

एक सूत्र ने कहा कि टेस्ट-टू-स्टे स्कूलों के लिए संसाधन-गहन था, और कुछ जिलों ने जारी रखने के लिए पर्याप्त धन होने के बारे में चिंता व्यक्त की थी।

स्कूलों और उसके बाहर, एजेंसी अब सुरक्षात्मक उपाय के रूप में अन्य लोगों से कम से कम 6 फीट दूर रहने की अनुशंसा नहीं करेगी। इसके बजाय, नए दिशानिर्देशों का उद्देश्य लोगों को यह समझने में मदद करना है कि खराब वेंटिलेशन, भीड़ और व्यक्तिगत विशेषताओं जैसे उम्र और अंतर्निहित स्वास्थ्य जैसी चीजों के कारण किस प्रकार की सेटिंग्स दूसरों की तुलना में जोखिम भरी हैं।

सीडीसी उन लोगों के लिए संगरोध आवश्यकताओं को कम करने के लिए भी तैयार है जो बिना टीकाकरण वाले हैं या जो अपने कोविड -19 टीकों पर अप टू डेट नहीं हैं। वर्तमान में, एजेंसी अनुशंसा करती है कि जो लोग अपने शॉट्स पर अप टू डेट नहीं हैं, वे कम से कम पांच दिनों के लिए घर पर रहें, जो किसी ऐसे व्यक्ति के साथ निकट संपर्क के बाद हैं जो कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है। आगे जाकर, उन्हें घर पर नहीं रहना होगा, लेकिन मास्क पहनना चाहिए और एक्सपोजर के कम से कम पांच दिन बाद परीक्षण करना चाहिए।

जो लोग कोविड -19 से बीमार हैं, उन्हें अभी भी अलग-थलग करना चाहिए, एजेंसी के कहने की उम्मीद है।

एजेंसी केवल कोविड -19 ही नहीं, बल्कि कई श्वसन रोगों के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए वेंटिलेशन के निर्माण के महत्व पर फिर से जोर देने की योजना बना रही है। यह स्कूलों को अपनी इनडोर हवा को साफ और ताज़ा करने के लिए और अधिक करने के लिए प्रोत्साहित करने की योजना बना रहा है।

सूत्रों का कहना है कि ट्विक्स महामारी की ओर सार्वजनिक भावना को स्थानांतरित करने दोनों को दर्शाता है – कई अमेरिकियों ने मास्क पहनना या सामाजिक गड़बड़ी करना बंद कर दिया है – और आबादी में अंतर्निहित प्रतिरक्षा का एक उच्च स्तर है। रक्त के नमूनों की जांच से पता चलता है कि दिसंबर तक, 95% अमेरिकियों को कोविड -19 था या इसके खिलाफ टीका लगाया गया था, जिससे गंभीर रूप से बीमार होने या फिर से मरने की संभावना कम हो जाती है।

सीडीसी की सिफारिशें कानूनी रूप से बाध्यकारी नहीं हैं। कई शहर, राज्य और स्कूल जिले उनकी समीक्षा करेंगे लेकिन अंततः विभिन्न रणनीतियों का पालन कर सकते हैं।

इसका एक उदाहरण स्कूलों में मास्क है।

200 मिलियन से अधिक लोग - कुल आबादी का लगभग 60% - "उच्च कोविड -19 सामुदायिक स्तर" वाले काउंटी में रहते हैं, जहां सीडीसी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर तनाव के जोखिम की चेतावनी देता है और सार्वभौमिक इनडोर मास्किंग की सिफारिश करता है।

फिर भी अधिकांश स्कूलों ने इस वर्ष छात्रों के लिए मास्क को वैकल्पिक रखा है। डेटा कंपनी बर्बियो के स्कूल पॉलिसी ट्रैकर के अनुसार, नामांकन के आधार पर शीर्ष 500 K-12 स्कूल जिलों में, लगभग 98% को मास्क की आवश्यकता नहीं है।

फिर भी, आधार रेखा के रूप में एजेंसी का मार्गदर्शन महत्वपूर्ण बना हुआ है। जब शहर या राज्य सीडीसी की सिफारिश से आगे जाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें पुशबैक का सामना करना पड़ सकता है।

एक सुधार सबमिट करें